New Indian Superhero Movie Hanuman is going viral day by day.


नमस्कार बी टीवी में आपका स्वागत है।  आईये आज आपको हाल ही में आयी हनुमान फिल्म के बारे में रोचक जानकारियां देते हैं। 

फिल्म के डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर प्रशांत वर्मा हैं। इस फिल्म के ज़रिये भारतीय जनता में जिस सुपरहीरो फिल्म का स्थान खली सा रहा है उसको भरने में प्रशांत वर्मा कामयाब हुए हैं। भारतीय संस्कृति और सभ्यता की झलक के साथ,   

रामायण के इतिहास को जोड़ते हुए,    

आज के युग में कैसे एक अच्छे इंसान को हनुमान की शक्तियां मिलती हैं,    

इस कहानी में प्रश्न वर्मा ने अच्छे ढंग से दिखाया है। 

साथ ही सुपरहीरो फिल्मों का बच्चो पर कैसा असर होता है फिल्म की शुरुवात में ही इस मुद्दे को दिखाया गया है।  बाकि फिल्मों से अलग इस फिल्म में पहले कहानी के विलेन को स्थापित किया गया है। 

फिल्म में शक्तिशाली बनने से ज़ादा ज़रूरी अच्छा इंसान बनने का एक सफर दिखाया गया है जो की आज के समाज के बच्चो को ध्यान में रखकर देखा जाये तो बहुत ही अच्छा सन्देश है। साथ ही यह फिल्म पूरी तरह परिवार के साथ देखने के लिए बनायीं गयी है जिसकी फिल्म इंडस्ट्री को बहुत ज़रुरत है। 

फिल्म में विजुअल इफेक्ट बहुत ज़ादा तो नहीं हैं लेकिन जितने हैं वो भारतीय सिनेमा और बजट को ध्यान में रखकर सराहना करने लायक हैं। 

महज 25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म के शानदार वीएफएक्स, विजुअल इफेक्ट, बैकग्राउंड स्कोर व सिनेमटोग्रफी आपको हैरान कर देते हैं। कई मायनों में यह फिल्म सैकड़ों करोड़ के बजट में बनी ब्रह्मास्त्र व आदिपुरुष से बेहतर नजर आती है। वहीं बात अगर कलाकारों की एक्टिंग की करें, तो तेजा सज्जा अपने रोल में छा गए हैं। जबकि अमृता अय्यर, वरलक्ष्मी शरतकुमार, विनय राय, राज दीपक शेट्टी और वेन्नेला किशोर जैसे कलाकारों ने भी बढ़िया काम किया है। फिल्म का संगीत भी अच्छा बन पड़ा है, जो कि इसे गति देता है। हिंदी वर्जन में एक गाना कैलाश खेर ने भी गाया है।

फ़िलहाल आज 30 जनवरी तक फिल्म की कुल कमाई 174 करोड़ हो चुकी है जो के इसकी लागत के सामने काफी अच्छी मणि जाएगी। फिल्म के जबर्दस्त क्लाईमैक्स सीन के दौरान ही फिल्म के सीक्वल जय हनुमान की घोषणा की गई है, जो कि अगले साल सिनेमाघरों में आएगा। क्योंकि इस फिल्म की कमाई अच्छी हुई तो आने वाली फिल्मों के बजट की समस्या नहीं होगी। 

उम्मीद है आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी ऐसे ही, बने रहे हमारे साथ और इस वीडियो को लाइक करे। साथ ही हमारे चैनल को सब्सक्राइब ज़रूर कर दें। नमस्कार 


Comments