Shahid Kapoor की नई फिल्म में रोबोट साथ रोमांस। जानिए पटकथा भारतीय दर्शकों में नई है या पुरानी


9 फरवरी 2024 को रिलीज़ होने जा रही " तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया " फिल्म एक रोबोट और एक मानव की कहानी पर आधारित है। क्या यह फिल्म किसी हॉलिवुड फिल्म की कॉपी है ? शहीद कपूर और कृति सनोन जैसे सितारों वाली इस फिल्म में क्या दिखने की कोशिश की जा रही है आईये जानते है। 

इस फिल्म का ट्रेलर आ चुका है जिसको यूट्यूब पर काफी लोगों ने देखा है। कुछ लोगों को यह फिल्म एक कोरियन ड्रामा सीरीज से मिलती जुलती भी लग रही है लेकिन क्या ऐसा सच में है ? जितना ट्रेलर देख कर लगता है इस कहानी में एक आर्यन नाम के लड़के को सिफरा नाम की एक लड़की से विदेश में प्यार हो जाता है। आर्यन उसको अपने घरवालों से मिलाने भारत ले आता है जहाँ उसको पता चलता है के सिफरा एक रोबोट है। सिफरा को आर्यन की मौसी जो के एक साइंटिस्ट हैं उन्होंने बनाया है।  ऐसे में क्या आर्यन और सिफरा की प्रेम कहानी कोई रंग ले पायेगी या नहीं यही कहानी कॉमेडी, ड्रामा और रोमांस के रूप में दिखाई जाएगी।  

हालाकि ऐसी ही एक ड्रामा वेब सीरीज कोरिया में 2017 में आ चुकी है जो की भारत में जिओ सिनेमा, ज़ी 5 और एम एक्स प्लेयर पर देखने के लिए उपलभ्ध भी है। जिसमे की कहानी के मुख्य किरदार किम मिन ग्यु के पास धन और सफलता है, लेकिन लोगों से एलर्जी के कारण वह अलग-थलग जीवन जीते हैं। इसी कारण से वह अपने साथ एक रोबोट को रखते हैं लेकिन फिर उसे उससे प्यार हो जाता है। असल में वह लड़की रोबोट नहीं होती और एक असली इंसानी लड़की जो अपने पूर्व प्रेमी, एक जीनियस रोबोट प्रोफेसर के लिए रोबोट बनने का नाटक कर रही है।  

इतना ही नहीं भारत में भी "लाइफ ओके" टीवी चैनल पर एक रोबोट लड़की की कहानी दिखाई जा चुकी है। "बहु हमारी रजिनि कांत" नाम की यह टीवी सीरीज 2016 में शुरू हुई थी और 2017 तक चली थी। इस सीरीज की डायरेक्टर तान्या मुखर्जी थीं। उस समय यह सीरीज काफी पसंद की गयी थी और इनके एक्टर्स को अवार्ड भी मिले थे। इस सीरीज में शान नाम का एक किरदार जो की साइंटिस्ट है एक रोबोट लड़की को मानवता की मदत करने के लिए बनाता है। लेकिन कैसे वो इस रोबोट से शादी कर बैठता है और किस प्रकार उसकी ज़िंदगी में उतार चढ़ाव आते हैं यह पूरे  261 एपिसोड में दिखाया गया है। 

ऐसे में कहा जा सकता है के अमित जोशी और आराध्या सेन का यह रोबोट वाला आईडिया नया नहीं है और कहानी में काफी अंतर होने के कारण इसे पूरी तरह नक़ल भी नहीं कहा जाना चाहिए। कॉमेडी और ड्रामा वाला ये संगम आज कल लोगों में काफी लोकप्रिय हो रहा है इसलिए कह सकते है के इस फिल्म के हिट होने के आसार ज़ादा है। साथ ही शहीद कपूर को जिस रूप में लोगों ने सबसे ज़ादा पसंद किया है वह उस रूप में एक बार फिर वापसी कर रहे है। देखना यह होगा की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल  करती है ? 

#shahidkapoor #kirtisanon #bollywoodnews #filmreview #filmsonrobots #comedy #drama #scifi 


Comments